article Chori Hone Se Kaise Bachaye

Blog Post Article Copy या चोरी होने से कैसे बचाये या अपने content को चोरी होने से कैसे रोके इसके बारे में बता रहे है ।
 
दोस्तों अगर आपका भी एक खुद का वेबसाइट है और उस पर यूनिक आर्टिकल लिखते हो और आप सोच रहे हो कि उस यूनिकॉर्टिकल को कोई चोरी ना कर पाए तो आज का यह post आपकी पूरी मदद करेगा क्योंकि इस आर्टिकल में मैं आपको बताने वाला हूं ऐसा कोड जिसके जरिए आप अपने खुद का आर्टिकल सुरक्षित रह सकते हो।
 
जेसे हम सभी को मालूम है कि ब्लॉगर में ऐसा कुछ भी सेटिंग देखने को नहीं मिलता है जिसके मदद से हम अपने पोस्ट को सुरक्षित रख पाए यानी कोई दूसरे इस पोस्ट को कॉपी ना कर पाए तो ऐसे मैं आपको एक कोड की जरूरत पड़ने वाली है इस code के बारे में विस्तार से नीचे बता चुके हैं तो ऐसे में अगर आप एक नए ब्लॉगर हैं तो आपको पता नहीं होगा कि इस कोड को कहां इस्तेमाल करना है और कैसे यह कोड यूज़ होता है।

Blogger me  Post Copy ko copy hone se kaise roke, 

article Chori Hone Se Kaise Bachaye?
आप कितने भी अच्छे लिख लो अगर वो चोरी हो जा तो आपका डुप्लीकेट कंटेंट कहलाएगा। बाकी कई बार यह देखा गया है कि नए ब्लॉगर यूनिक पोस्ट डालते हैं और इसे में दूसरे लोग उस कंट को कॉपी कर लेता है कहने का मतलब है कि अगर आपके साइट पर दूसरा कोई और ब्लॉगर विजेट्स करता है
तो उसको कंटेंट अच्छा लगता है तो वह आपका कांटेक्ट कॉपी करके अपने साइट पर अपलोड कर देता है और ऐसे में अगर उसका साइड काफी दिन पुराना है DA, PA अच्छा है जिससे आपके post का Search Ranking में दिक्कत नहीं आएगी तो वह तुरंत ही गूगल में इंडेक्स हो जाएगा।
ऐसा होने पर उसका पोस्ट Search Ranking में आने लगेगा और आपका पोस्ट सो ही नहीं करेगा क्योंकि आपका पोस्ट डुप्लीकेट पोस्ट बन चुका है गूगल को लगेगा कि आपने इस साइट से पोस्ट कॉपी किया है

article Chori Hone Se Kaise roke

जबकि आपने खुद का पोस्ट लिखा है तो ऐसे में अगर आपको बचना है तो उन से बचने के लिए code इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योकि जो मैं step बताऊंगा वो मैंने खुद अपने वेबसाइट पर अपनाया है और मुझे कोई नुक्सान नहीं हुआ था।
Follow The Steps :-
Step 1 :- सबसे पहले निचे दिए गए code को आपको copy कर लेना है और जैसे जैसे इस पोस्ट में बताऊ वेसे वेसे follow करते जाना है ।
<script
type='text/javascript'> if (typeof document.onselectstart != "undefined") { document.onselectstart = new Function("return false"); } else { document.onmousedown = new Function("return false"); document.onmouseup = new Function("return false"); }
</script>
Step 2 :- अब आपको अपने Blogger template में चले जाने हैं। और फिर Layout पर click कर देना है।

Step 3 :अब आपको add a Gadget पर click करना है इसके बाद HTML / javascript पर click करना है।

Step 4 :- अब आपको Code past कर देना है। ऊपर बताये गए अनुसार सब कुछ करने के बाद अब save button पर क्लिक करके theme को सेव कर लीजिये बस आपका काम पूरा हो गया। अब आपका पोस्ट कोई भी कॉपी नहीं कर पायेगा ।

निष्कर्ष : – दोस्तों उम्मीद करते हैं आज का यह आर्टिकल आपके लिए काफी ज्यादा helpful साबित हुआ होगा ऐसे में अगर आप भी इस तरह का आर्टिकल और पढ़ना चाहते हैं तो नीचे कमेंट करके जरूर बताएं,

आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद जिन्होंने article Chori Hone Se Kaise Bachaye के इस पेज पर विजिट किया है और अगर आपको इस पेज से संबंधित कोई समस्या है तो कृपया मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बताएं, फिर मैं उस समस्या को जल्द से जल्द हल करता हूं यदि समझ में नहीं आया हो तो एक बार फिर से post पढ़े। फिर भी नहीं समझ मे आया हो तो इस पोस्ट को step by step समझने का प्रयास कीजिए।

इसे भ पढ़े :-

Leave a Comment